दोस्तो बहुत सारे लोगों को पता नहीं होगा कि बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की उम्र कितनी है और वह 26 साल के क्यों दिखते हैं। आप इन तस्वीरों को देखकर पता नही लगा सकते हैं कि अनिल कपूर सचमुच 62 साल के हैं ।आखिर क्या राज है अनिल कपूर की रिवर्स एजिंग का ।जानिए इस आर्टिकल में।

अनिल कपूर जवानी का राज है पाजिटिविटी

जब अनिल कपूर से पूछा गया कि 62 साल की उम्र में भी वह 26 साल के कैसे दिखाई देते हैं तो उनका जवाब था कि इसका राज है “अंदर और बाहर की प्रसन्नता”।

अनिल कपूर ने हाल ही अपनी फिल्म मलंग की कास्ट के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह न केवल अपनी उम्र से आधे दिखाई देते हैं बल्कि कई जवान कलाकारों को भी मात दे रहे हैं।

अनिल कपूर ने एक ट्वीट में कहा है कि 26 साल के दिखाई देने के पीछे अंदर और बाहर की खुशी, उनका कठिन परिश्रम और काम के प्रति समर्पण है।

कोई महंगी डाइट प्लान या जिम फॉलो नहीं करते अनिल कपूर

अनिल कपूर जीवन के प्रति पॉजिटिव सोच रखते हैं और हकीकत की जिंदगी जीते हैं ।उनका कहना है कि वह एक खुशदिल इंसान है और अपने जीवन के हर काम को पॉजिटिविटी के साथ करते हैं। अनिल कपूर के मुताबिक जिम में पसीना बहाने से ज्यादा जरूरी है सेहतमंद जीवन जीना।

अनिल कपूर का डाइट प्लान

  • अनिल कपूर प्रतिदिन सुबह 6:00 बजे उठ जाते हैं। वह ख़ालिपेर एक बोत्तल पानी पीते है।
  • वह एक केला जरूर खाते हैं जिसमें उनको जरूरत के मुताबिक कार्बोहाइड्रेट्स, पोटैशियम और आयरन मिलता है ।
  • वह दिन में 5 से 6 बार कुछ खाते हैं जिसका मतलब है वह हर ढाई घंटे के बाद कुछ ना कुछ हल्का खाते हैं।
  • उनके ब्रेकफास्ट में ज्यादातर अंडों से बनी चीजें या फिर मूसली होती है ।वह ब्रेकफास्ट में 140 ग्राम प्रोटीन लेते हैं जिसमें प्रोटीन शेक या फिर मुसली शामिल होता है।
  • पत्ता गोभी लेट्यूस और अंडे से बना सैंडविच उनका पसंदीदा ब्रेकफास्ट है ।उसके बाद वह स्ट्रौबरी का मिल्क शेक और सेब का जूस पीते हैं।
  • उनका पसंदीदा लंच है उबाली गई ब्रोकली वाली गई ब्रोकली या सैलरी (celery)
  • अनिल कपूर सलाद खाने के शौकीन है और उनको डिनर में sauce और ड्रेसिंग के साथ तरह-तरह का सलाद खाना पसंद है।
  • वो रात का खाना सोने से काफी पहले ले लेते हैं और डिनर में ढाई सौ ग्राम चिकन या फिर फिश लेते हैं।

भरपूर नींद

अनिल कपूर की सेहत का सबसे बड़ा राज है गहरी नींद ।उनके मुताबिक वह सोने से पहले खुद को इतना थका लेते हैं कि कब नींद आ गई उनको पता ही नहीं चलता।

अनिल कपूर का वर्कआउट यानी वर्जिश

अनिल कपूर वर्जिश भी करते हैं लेकिन जिम जाने को इतनी अहमियत नहीं देते। वह हर दिन कुछ नया करते हैं ।सुबह 6 बजे उठकर वह 10 मिनट के लिए कार्डियो करते हैं और हफ्ते में सिर्फ 3 दिन जिम जाते हैं। अक्सर घर से बाहर चहल कदमी या प्राणायाम करते हैं ।वह हर दिन शरीर के एक अंग से जुड़ा प्राणायाम जरूर करते हैं

Anil kapoor ,#anil_kapoor, anil kapoor diet plan,anil kapoor lifestyle,anil.kapoor ki sahat ka raj,anil.kapoor secrets,anil kapoor film

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here