आपने अब तक जानवरों को खुद से जुदा हुए मालिकों की कब्र पर दो फूल चढ़ाते हुए तो देखा होगा लेकिन  इंग्लैंड में पहली बार बिल्ली को अपने घर से नए पड़ोसी के लिए फूल आते देखा गया है।

बात लंदन की निवासी रोजी नामक महिला की है  जिन्होंने हाल ही लंदन में अपना घर बदला। नए घर में आते ही हर रोज उनके दरवाजे के बाहर पिंक   फूल पड़े मिलते थे ।धीरे-धीरे दरवाजे के आगे फूल जमा होने लगे। उनके बगीचे में भी पिंक फुल पड़े हुए दिखाई दिए।

पहले उन्होंने सोचा कि शायद हवा से उड़ कर आ गए होंगे ।लेकिन एक दिन पता चला कि यह काम विलो नामक बिल्ली का है जो उनके पड़ोस में ही रहती है।

दरअसल विलो पड़ोस में आई रोजी के स्वागत के लिए उनके घर के आगे हर रोज पिंक फूल लाकर जमा कर ही थी।

रोजी के मुताबिक विलो उसके बाद उनके घर के दरवाजे के बाहर म्याऊं -म्याऊं करती और तब तक चिल्लाती रहती जब तक वह दरवाजा ना खोलती । फिर विलो ने उनके मुख्य दरवाजे पर सोना शुरू कर दिया।

रोजी ने जब बिल्ली के मालिकों से बात की तो पता चला कि विलो दरअसल पड़ोसियों को पटाने में माहिर है ।वह अपने हर पड़ोसी से प्यार करती है और अक्सर उनके घरों में जाकर सो जाती है ।पड़ोसी भी बदले में उसका ध्यान रखते हैं और अक्सर घर से बाहर जाने पर भी उसके लिए खाना रख कर जाते हैं

विलो नाम की ये बिल्ली अपनी हरकतों से पड़ोसियों के दिलों में जगह बना रही है और वहीं पड़ोसी एक दूसरे से जलकर अक्सर दूरियां बनाकर रखते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here