कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए।

पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया।

भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इधर, सुरक्षा को देखते हुए जम्मू, श्रीनगर, लेह और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, श्रीनगर और लेह से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। भारत की ओर से अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

नौशेरा एलओसी से जुड़ा हुआ इलाका है। पाकिस्तानी वायु सेना के विमान राजौरी में दाखिल हुए हैं। कहा यह भी जा रहा है कि भारतीय वायु सेना की ओर से उन्हें खदेड़ दिया गया है। पुलवामा हमले के बाद मंगलवार तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here