सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दावा किया गया है कि बीयर पीना पानी से ज्यादा सुरक्षित है।

इस वीडियो में बताया गया है कि  बियर में सोडियम पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे न्यूट्रिएंट्स यानी के पोषक तत्व पोषक तत्व होते हैं ।

 

पानी से बेहतर है बीयर :

बियर में सेहत को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया जिंदा नहीं रह सकते जबकि पानी में मौजूद रहते हैं ।इसलिए बियर पानी से ज्यादा सुरक्षित है ।

सेहत के कई राज छिपे हैं बीयर में :

दिल के दौरे से बचाती है  बीयर : रिसर्च में यह साबित हो चुका है कि हर रोज बियर पीने से दिल का दौरा पड़ने के खतरे 30 फ़ीसदी तक कम हो जाते है।

बियर में एंटीऑक्सीडेंट होता है जिसे आप की चमड़ी में झुर्रियां नहीं पड़ती । और वह जवान दिखाई देती है। बियर में पाया जाने वाला सिलिकॉन आपकी हड्डियों का एक नेचुरल टॉनिक है।

हर रोज बियर पीने से किडनी में पैदा होने वाली पथरी का खतरा 40 फीसदी तक कम हो जाता है।

बियर कैंसर से लड़ने में कैंसर से में भी मदद करता है ।एज हफ्ते में तीन बार बियर पीने से दिल भी सुरक्षित रहता है और कैंसर का खतरा भी कम ।

हेयर कंडीशनर भी है बियर : शैंपू करने के बाद आप अपने बालों पर अगर बीयर छिड़क दें तो वह न केवल आपके क्यूटिकल्स को बंद कर देगा बल्कि कंडीशनिंग का काम भी करेगा। आप अपने बालों को मजबूत भी बना सकते हैं।

ज्यादा बीयर पीना हानिकारक भी : ज्यादा बीयर पीना सेहत के लिए हानिकारक है | बीयर में अल्कोहल होता है जो आपको नशेड़ी बना सकता है | और आप अल्कोहल उसे डिसऑर्डर नामक बीमारी से ग्रस्त हो सकते है इसलिए पियें बल्कि दवाई की तरह

बियर में भले ही सेहत के कई राज छुपे हो हैं लेकिन बावजूद इसके  हम पाठकों को आगाह करना चाहते हैं कि बियर में 15 फ़ीसदी तक अल्कोहल की मात्रा पाई जा सकती है। ज्यादा बीयर पीने से आप नशे के आदि हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here